आइजोल. मिजोरम (Mizoram) सरकार ने प्रदेश में जारी लॉकडाउन (lockdown) शुक्रवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से 31 मई तक के लिए बढ़ा दी. अधिकारी ने बताया कि विभिन्न राजनीतिक दलों और गैर सरकारी संगठनों, चर्चों और डाक्टरों समेत कुछ संगठनों ने गुरूवार को एक बैठक में लॉक​डाउन को विस्तार देने पर सहमति जताई थी.

अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 (covid-19) पर बने विभिन्न टास्क समूहों की एक बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता मुख्य सचिव लालनुनमावी कुआंगो ने की. इसमें यह निर्णय किया गया कि लॉकडाउन को 17 मई के आगे बढाया जाएगा. उन्होंने बताया कि बैठक में विस्तारित लॉकडाउन के नए दिशा निर्देशों पर भी चर्चा हुई

राज्य में नहीं है कोरोना का एक भी केस
खास बात ये है मिजोरम में कोरोना वायरस के संक्रमण का एक भी केस नहीं है

फिर भी राज्य ने 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही लॉकडाउन-4 के लिए दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगें.कई राज्य 17 मई के बाद खोल सकते हैं लॉकडाउन
पूरे देश में 17 मई को लॉकडाउन खत्म हो रहा है. कई राज्य लॉकडाउन को आगे बढ़ाने के पक्ष में हैं. कई राज्यों ने केंद्र सरकार से लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की सिफारिश की है. इनमें पंजाब, असम, आंधप्रदेश जैसे कई राज्य शामिल हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी यह स्पष्ट कर चुके हैं कि लॉकडाउन 4.0 आएगा.

असम ने भी केंद्र सरकार से 17 मई को समाप्त होने वाले लॉकडाउन को कम से कम दो हफ्ते बढ़ाने का आग्रह किया है. मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि हमने अपनी लिखित सिफारिश भेज दी है, हम चाहते हैं कि लॉकडाउन फिलहाल जारी रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here