पर्यावरण  की शुद्धि व कोरोना से मुक्ति की प्रार्थना करना उद्देश्य

लखनऊ कोरोना वायरस की दहशत पूरी दुनिया में फैली हुई है। इससे मुक्ति के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) ने 26 अप्रैल को अक्षय तृतीया के अवसर पर लोगों से हवन पूजन करने की अपील की है। इसी दिन संघ प्रमुख मोहन भागवत का वक्तव्य भी होगा, जिसे सुनने के लिए ऑनलाइन भी व्यवस्था की गई है।

अवध प्रांत के सह प्रांत कार्यवाह प्रशांत भाटिया ने बताया कि ”आरएसएस की ओर से 26 अप्रैल के दिन समाज में विभिन्न मत, पंथ, व संघ कार्यकर्ता अपने घरों में प्रात: हवन-पूजन करेंगे। जिससे वातावरण शुद्ध हो।”

भटिया ने बताया कि “अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त में सभी लोग प्रात: 7 से 11 बजे के बीच हवन करेंगे। हवन का मुख्य उद्देश्य पर्यावरण को शुद्ध करना एवं विश्व को जल्द से जल्द कोरोना वायरस से मुक्ति मिलें इसके लिए प्रार्थना करनी है।”

अधिक पढ़ें

उन्होंने बताया कि अक्षय तृतीया 26 अप्रैल की शाम 5 बजे राष्ट्रीय संघ प्रमुख डॉ. मोहन भागवत का नागपुर से उद्बोधन होगा। संघ के कार्यकर्ताओं को सरसंघचालक संबोधित करेंगे।

प्रान्त संघचालक प्रभुनारायण के अनुसार सरसंघचालक वर्तमान परिदृश्य व हमारी भूमिका के विषय में कार्यकर्ताओं का उद्बोधन करेंगे। यह बौद्धिक संघ के ऑफीशियल यू-ट्यूब चैनल यूट्यूब डाट काम व फेसबुक पेज पर लाइव होगा।

(आईएएनएस)

संबंधित पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here