अबू धाबी  संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में रह रहे 32 हजार से अधिक भारतीयों ने वर्तमान समय में कोरोनावायरस महामारी के प्रकोप के दौरान स्वदेश लौटने की इच्छा जताई है। खबरों के अनुसार, यूएई में रह रहे आप्रवासियों के लिए भारतीय मिशन ने ई-रजिस्ट्रेशन लॉन्च किया, जिसके बाद 32 हजार से अधिक नागरिकों ने अपना विवरण यहां दर्ज कराया है।

गल्फ न्यूज ने शुक्रवार को दुबई स्थित भारतीय महावाणिज्यदूत विपुल के हवाले से कहा, “हमारे पास गुरुवार शाम पांच बजे तक 32 हजार से अधिक रजिस्ट्रेशन आए हैं।”

अबू धाबी में भारतीय दूतावास और दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने बुधवार रात घोषणा कर कहा कि वह पंजीकरण स्वीकार कर रहे हैं और लोग रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

रजिस्ट्रेशन की घोषणा के कुछ ही मिनटों के भीतर, साइट में तकनीकी खराबी आ गई। हालत यह हुई कि मिशन को इस बाबत किए गए ट्वीट को हटाना पड़ा। बाद में गुरुवार सुबह घंटों बाद इसे फिर से शुरू किया जा सका।

हालांकि, महावाणिज्य दूतावास ने दोहराया कि डेटाबैंक में दर्ज रजिस्ट्रेशन प्रारंभिक उड़ानों पर जाने की व्यवस्था के मद्देनजर सीट की गारंटी नहीं देता है।

दूतावास ने कहा, “सेवाएं शुरू करने के लिए सरकार से इजाजत मिलने पर दुबई हवाईअड्डे पर फंसे मजदूरों, मरीजों, गर्भवती महिलाओं और बुजुर्गों को पहली प्राथमिकता मिलने की संभावना है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here