Tuesday,04 August 2020

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच के मामले में बिहार बनाम महाराष्ट्र की राजनीति इस समय चरम पर है। इसे महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे ने तुच्छ राजनीति से प्रेरित बताया है। ठाकरे ने एक ट्वीट में कहा कि इस मामले में तुच्छ राजनीति की जा रही है, लेकिन मैंने संयम बरता है।

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या के मामले को लेकर बिहार और मुंबई पुलिस के बीच तनातनी बढ़ गई है। मंगलवार को बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि मुंबई के अधिकारियों ने अपने फोन बंद कर दिए हैं। हमारे चार अधिकारी मुंबई में छिप गए हैं। उनकी मंशा साफ नहीं है।


इस मामले में जब से सुशांत के पिता ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है, तभी से इस मामले में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। बिहार पुलिस का आरोप है कि मुंबई पुलिस उन्हें जांच करने से रोक रही है। ये सब देखते हुए सुशांत के पिता ने सीबीआई जांच की मांग की है।

उधर, बिहार सरकार ने भी मामले की सीबीआई जांच के लिए अनुशंसा भेज दी है। इसे लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट किया, ‘स्व. सुशांत सिंह राजपूत के पिता श्री केके सिंह द्वारा पटना में स्व. सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित दर्ज कराए गए मामले की सीबीआई से जांच कराने हेतु राज्य सरकार ने अनुशंसा भेज दी है।’

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत मामले में जांच करने पहुंची पटना पुलिस का मुंबई पुलिस ने बिल्कुल भी सहयोग नहीं किया। बल्कि जांच के लिए पहुंचे पटना एसपी विनय तिवारी को भी बीएमसी द्वारा 14 दिनों के लिए क्वारंटीन कर दिया गया। जिसे देखते हुए सुशांत के पिता ने एक वीडियो मैसेज भी जारी किया था। जिसमें उन्होंने इस मामले के बारे में मुंबई पुलिस के रवैये को लेकर बात की थी। साथ ही कहा था कि मुजरिम भाग रहे हैं, हमें पटना पुलिस की मदद करनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here