रायपुर 20 मई 2020

विजयवाड़ा  आंध्रप्रदेश से छत्तीसगढ़ के श्रमिकों को लेकर विशेष ट्रेन 20 मई को दोपहर में चांपा पहुंची। इस ट्रेन में रायगढ़ और सुकमा के 4-4, बलरामपुर के 2 और कोरिया के 1 श्रमिक को मिलाकर कुल 53 श्रमिक चांपा स्टेशन पहुंचे। ट्रेन से उतरे श्रमिकों ने छत्तीसगढ़ पहुंचकर राहत की सांस ली और मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के प्रति आभार जताया ।


       

शिवरीनारायण खरौद के श्री दुर्गा प्रसाद ने बताया कि वे रोजी मजदूरी करने परिवार सहित विजयवाड़ा  गए हुए थे। काम पूरा होने के बाद भी लाकडाउन के कारण वापस नहीं आ पा रहे थे। घर वापसी की चिंता हो रही थी। काम बंद होने से आर्थिक समस्या का भी सामना करना पड़ रहा था। वापस आने के लिए ट्रेन बस आदि सभी सुविधाएं बंद हो गयी है। ऐसे समय में छत्तीसगढ़ के श्रमिको को वापस लाने में छत्तीसगढ़ सरकार ने मदद की। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने के लिए दिल से धन्यवाद दिया।


      लाक डाउन के कारण आंध्रप्रदेश में मजदूरी करने गए श्रमिक पिछले करीब दो माह से फंसे हुए थे। राज्य सरकार द्वारा श्रमिक स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था हो जाने से जांजगीर-चांपा जिले के 37 श्रमिक आज चांपा पहुचे। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की पहल पर लाकडाउन में फंसे छत्तीसगढ़ के श्रमिकों को वापस लाने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। कलेक्टर श्री जनक प्रसाद पाठक के मार्गनिर्देशन में ट्रेन के चांपा पहुंचने से पहले रेलवे प्लेटफार्म को सेनेटाइज किया गया। आगंतुक सभी यात्रियों को चांपा सेवा संस्थान द्वारा प्लेटफार्म में ही भोजन उपलब्ध कराया गया। ट्रेन से शारीरिक दूरी का पालन करते हुए श्रमिकों को उतारा गया। खंडवार बने स्वास्थ्य विभाग के स्टाल में थर्मल स्केनिंग और स्वास्थ जांच कर श्रमिकों को नियत बसों में गंतब्य के लिए रवाना किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here