Rising India
Rising India

भोपाल: मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य में लॉक डाउन के तीसरे चरण के दौरान कुछ और ढील देने का फैसला किया है. राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि, ‘अभी सभी दुकानें सुबह 8 से रात के 10 बजे तक खुली रहने के आदेश थे। हमने स्थापना अधिनियम में बदलाव किया है, अब राज्य में दुकानें सुबह 6 से रात 12 बजे तक खुले रह सकेंगी।”

इसके साथ ही शिवराज सिंह ने कहा कि अब राज्य में कोरोना के चलते कारखानों में कार्य करने की अवधी 8 घंटे से बढ़कर 12 घंटे कर दी गई है।’ सीएम शिवराज ने आगे कहा कि, ‘हमने रोजगार मुहैया कराने के लिए दो योजनाएं बनाई हैं, एक स्टार्टअप योजना, जिसके तहत मनरेगा के अंतर्गत हमने कल तक़रीबन 13 लाख मजदूरों को रोजगार दिया।

हमने निर्माण की बाकी गतिविधियां भी आरंभ की हैं, जिससे रोजगार के अवसर पैदा हो रहे हैं।’

वहीं सरकार के साथ बातचीत के बाद मध्य प्रदेश में भी 45 दिन बाद बुधवार को शराब की दुकानें खुल गईं थीं। हालांकि अधिकतर इलाकों में आज गुरुवार को दुकानें खुली हैं। राज्य में शराब दुकानें सुबह 7 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक खुले रखने के आदेश दिए गए हैं। सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन सभी दुकानदारों को करना होगा। शराब की दुकानें खुलते ही अब सरकार उस पर कोरोना टैक्स लगाने के बारे में विचार कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here