रांची: झारखंड में अगले दो हफ्तों तक लॉकडाउन पहले की तरह बरकरार हेगा. इस दौरान किसी भी जोन में कोई नयी दुकानें या प्रतिष्ठान नहीं खोले जाएंगे. इसका एलान मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने किया है. उन्होंने राज्य में बाहर से आनेवाले प्रवासी श्रमिकों की संख्या को देखते हुए फैसला लिया.

झारखंड में लॉकडाउन रहेगा लागू

हेमंत सोरेने ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से एक मई को दिए गए नये निर्देश फिलहाल झारखंड में लागू नहीं होंगे. मुख्यमंत्री ने इसे राज्यवासियों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए जरूरी कदम बताया. इससे पहले रविवार को मुख्य सचिव सुखदेव सिंह की अध्यक्षता में प्रशासकीय समिति की बैठक हुई थी.

बाद में जारी अधिसूचना में बताया गया कि राज्य में किसी भी जोन में किसी भी नयी गतिविधि की अभी अनुमति नहीं दी जायेगी. इसमें बताया गया कि पहले की तरह यहां लॉकडाउन जारी रहेगा.

नई गतिविधि की नहीं होगी अनुमति

मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली समिति ने तय किया कि पहले की ही तरह राज्य में सिर्फ अनाज, आवश्यक वस्तुओं, फल, सब्जी, दवाओं की दुकानें ही खुली रहेंगी. इसके अलावा किसी अन्य गतिविधि को चलाने की अनुमति नहीं दी होगी. इसके अलावा यह भी फैसला लिया गया कि राज्य में बड़ी कड़ाई से लॉकडाउन लागू किया जायेगा. गौरतलब है कि केन्द्र सरकार ने पहली मई को जारी नयी अधिसूचना में कोरोना संक्रमण की स्थिति के मद्देनजर देश में रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन का बंटवारा किया था. साथ ही आवश्यक और व्यावसायिक गतिविधियों को सीमित छूट दी थी जो आज से पूरे देश में लागू हो गयी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here