Tuesday, 16 June 2020

नई दिल्ली: चीन के साथ झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद हुए हैं. भारतीय सेना ने इस खबर की पुष्टि की है. अब सीमा पर जारी इस तनाव के बीच राजधानी दिल्ली में बैठकों का दौर जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर चली रही बैठक खत्म हो गई है. इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद थे.

इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे के साथ बैठक हुई. वहीं, राजनाथ सिंह ने इस मामले की जानकारी प्रधानमंत्री मोदी को फोन पर दी थी जिसके बाद अब पीएम मोदी के आवास पर बैठक हुई.

भारत के 20 जवान शहीद

बता दें कि पहले पीटीआई के हवाले से 10 भारतीय सैनिकों के शहीद होने की खबर आई और इसके बाद एएनआई ने 20 सैनिकों की शहादत की खबर दी है. अब भारतीय सेना ने पुष्टि कर दी है कि भारत के 20 सैनिक कल रात गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प में मारे गए हैं.

वहीं समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक चीन को भी भारी नुकसान हुआ है. इस घटना में चीनी सेना के 43 सैनिक हताहत हुए हैं. इसमें से कुछ की मौत हो गई है और कुछ जख्मी हुए हैं. बता दें कि सोमवार रात को दोनों देशों की सेनाओं के बीच हिंसक झड़प हुई थी. ये घटना तब हुई जब सोमवार रात को गलवान घाटी के पास दोनों देशों के बीच बातचीत के बाद सबकुछ सामान्य होने की स्थिति आगे बढ़ रह थी.

लेकिन अब सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस झड़प में 20 सैनिक शहीद हुए हैं. इस बीच हिमाचल प्रदेश में चीनी सीमा के पास अलर्ट जारी कर दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here