कोलकाता से ट्रक पर सवार होकर वाराणसी के सेवापुरी ब्लॉक स्थित अपने घर अर्जुनपुर पहुंचे दो लोगों को ग्रामीणों ने गांव में घुसने नहीं दिया। ग्राम प्रधान ने सूझबूझ का परिचय देते हुए दोनों की जांच प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सेवापुरी में कराई। दोनों यात्रा कर लौटे थे, जिससे दोनों को सैंपलिंग के लिए शिवपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेफर कर दिया गया। दोनों का सैंपल आईएमएस बीएचयू भेजा था, जहां रविवार दोनों के पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई। इसको लेकर गांव के लोगों में दहशत है। अर्जुनपुर गांव के दोनों मरीजों मरीजों की उम्र 50 और 37 वर्ष है। दोनों नीमतला भूतनाथ कोलकाता में लकड़ी मंडी में काम करते हैं। कोलकाता में फैले कोरोना के डर से दोनों किसी तरह एक ट्रक पर सवार होकर 17 अप्रैल को गांव के लिए निकले और 22 अप्रैल को गांव पहुंचे।

इसकी जानकारी जब ग्रामीणों को हुई तो उन्होंने दोनों को गांव में घुसने नहीं दिया।

ग्रामीणों के विरोध को देखते हुए ग्राम प्रधान ने दोनों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सेवापुरी ले गए, जहां उनकी जांच कराई। दोनों की ट्रैवल हिस्ट्री को देखते हुए उन्हें शिवपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सैंपलिंग के लिए रेफर कर दिया गया। डॉक्टरों की टीम ने 23 अप्रैल को ही सैंपल लेकर आईएमएस बीएचयू लैब भेजा था। रविवार को दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से गांव के लोगों में दहशत है। रविवार को कुल तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई जिसमें एक पुलिसकर्मी और सेवापुरी ब्लाक के अर्जुनपुर गांव के दो लोग शामिल हैं।

अर्जुनपुर बनेगा जिले का आठवां हाटस्पॉट
सेवापुरी ब्लॉक का अर्जुनपुर गांव जिले का आठवां हास्पॉट घोषित किया गया है। इससे पहले लोहता, मदनपुरा, गंगापुर, पितरकुंडा, नक्खीघाट, बजरडीहा, मंडौली को हॉटस्पॉट बनाया जा चुका है। अब हाटस्पॉट बने अर्जुनपुर में दोनों मरीज के घर के पास बैरिकेडिंग कर आसपास के रास्तों को सील कर दिया गया है ताकि कोई बाहर आ जा ना सके। यहां पुलिस की तैनाती भी कर दी गई है।

स्वास्थ्य टीम थर्मल स्क्रीनिंग के बाद लेगी सैंपल
सेवापुरी ब्लॉक के अर्जुनपुर गांव में दो लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम सोमवार को अर्जुनपुर पहुंचेगी। यहां दोनों संक्रमित मरीजों के परिजनों के साथ ही ग्रामीणों की भी थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। साथ ही लोगों के सैंपल भी लिए जाएंगे। सीएमओ डॉक्टर वीबी सिंह ने बताया कि सोमवार सुबह दोनों के घर और उसके आसपास के क्षेत्र को सैनिटाइज कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here