कुलगाम जिले में पहली मुठभेड़, दो मार गिराने के साथ पुलिसकर्मी बचाया गया था

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के गोरीपोरा गांव में शनिवार की सुबह सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी और उनके एक सहयोगी के मारे जाने की सूचना मिली है। मारे गए आतंकवादियों की पहचान की जा रही है। पुलिस ने अपने बयान में कहा, “दो अज्ञात आतंकवादी और आतंकवादियों का एक कट्टर सहयोगी मारे गए हैं। तलाशी अभियान अभी भी जारी है।”

दक्षिण कश्मीर में बीते 24 घंटे से भी कम समय में यह दूसरी मुठभेड़ है। सुरक्षाबलों के साथ एक छोटी मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे, वहीं उनके द्वारा अपहृत एक पुलिसकर्मी को शुक्रवार शाम को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग से छुड़ाया गया।

दोनों ने कुलगाम जिले के यारीपोरा में एक पुलिसकर्मी का अपहरण कर लिया था और जब वे अपहृत पुलिसकर्मी के साथ जा रहे थे, तभी सुरक्षा बलों द्वारा चेक पोस्ट पर उन्हें रोक दिया गया। इसके बाद एक छोटी मुठभेड़ हुई जिसमें दोनों आतंकवादी मारे गए और अपहृत पुलिसकर्मी को बचा लिया गया।

अधिक पढ़ें

गौरतलब है कि शुक्रवार की दोपहर को बड़गाम जिले में स्थित सीआरपीएफ कैंप में आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका। अधिकारियों ने इस बात की सूचना दी कि इस घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं मिली है।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि बड़गाम जिले के दूनिवारी गांव में स्थित सीआरपीएफ कैंप पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंककर हमला बोला।

एक अधिकारी ने कहा, “आतंकियों ने कैंप की ओर एक ग्रेनेड फेंका और इसके बाद स्वचालित हथियारों से गोलीबारी भी की। सुरक्षाकर्मियों की जवाबी कार्रवाई पर आतंकी भाग गए।”

संबंधित पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here