नई दिल्ली । ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना ​​है कि बल्लेबाजी के दिग्गज सचिन तेंदुलकर अपने खेल के दिनों में महान स्पिनर शेन वार्न के साथ चूहे-बिल्ली वाला खेल खेलते थे। स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में बात करते हुए ली ने कहा कि तेंदुलकर वास्तव में अपने दिनों में वॉर्न के खिलाफ बहुत ही सहज बल्लेबाजी किया करते थे। मास्टर ब्लास्टर ने ऑस्ट्रेलियाई लेगी की गेंदों के साथ जमकर खिलवाड़ किया, यह सबके बस की बात नहीं थी। ली ने आगे कहा, “वह (तेंदुलकर) कभी फ्रंट फुट तो कभी बैक फुट पर जोरदार शॉट लगाते थे। यह लगभग ऐसा था जैसे वह वॉर्न के साथ चूहे और बिल्ली का खेल खेल रहे हों।

वार्न और सचिन का मुकाबला रहता था रोचक

तेंदुलकर और वार्न जब भी मैदान में एक-दूसरे के सामने आए, उनके बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। ली कहते हैं, सचिन ने जिस तरह से वार्न के खिलाफ बल्लेबाजी की वह उससे नफरत करते थे। कई बार सचिन को आउट न कर पाने का गुस्सा वार्न के चेहरे पर साफ दिखता था। कई बार वॉर्न गेंदों में वैरिएशन लाने की कोशिश करते थे और हवा में गेंद को घुमाते थे। मगर सचिन वार्न के हाथ से गेंद निकलने ही उसे पढ़ लेते थे और फिर उस हिसाब से शॉट मारते। मैच खत्म होने के बाद वार्न अक्सर कहते थे कि उन्होंने सचिन को आउट करने की बहुत कोशिश की, मगर वो नाकाम रहे।

ब्रेट ली ने याद की पुरानी यादें

ऑस्ट्रेलियाई पेसर रहे ब्रेट ली ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 76 टेस्ट, 221 एकदिवसीय और 25 टी 20 आई खेले। उन्होंने पहली बार तेंदुलकर के खिलाफ खेले गए मैच को याद करते हुए कहा,” मैंने उन्हें आउट कर दिया था और मुझे लगा कि मैं बेहतर कर रहा हूं। मैंने एक टेस्ट मैच की परवाह नहीं की क्योंकि मैं सचिन तेंदुलकर को आउट करके बहुत खुश था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here